यह Mahindra Bolero अपने आप चल सकती है – अंदर विवरण

Mahindra Bolero: भोपाल स्थित स्टार्ट-अप स्वायत रोबोट्स ने भारत में अपनी स्वदेशी सेल्फ-ड्राइविंग ड्राइविंग तकनीक का प्रदर्शन किया है, जो देश के जुगाड़ या जुगाड़ के लिए अपने अभिनव दृष्टिकोण को प्रदर्शित करता है, जैसा कि कंपनी के सीईओ द्वारा लिंक्डइन पर साझा किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है।

शर्मा ने LIDAR सेंसर और कैमरों से लैस महिंद्रा बोलेरो एसयूवी का प्रदर्शन किया, जो इसकी स्वायत्त ड्राइविंग क्षमताओं को प्रदर्शित करता है। टेस्ला और इंटेल सिस्टम के विपरीत, बोलेरो की तकनीक बिना लेन मार्किंग और ट्रैफिक नियमों के खुली सड़कों पर चलती है। वाहन की टक्कर बचाव प्रणाली नागरिक गति पर यातायात के माध्यम से नेविगेट करती है। कंपनी ने हाई-स्पीड यू-टर्न, लेन परिवर्तन युद्धाभ्यास, स्वायत्त रात्रि राजमार्ग ड्राइविंग और रात में टोल गेट यातायात के माध्यम से ड्राइविंग के लिए अपने एल्गोरिदम का भी परीक्षण किया।

भारतीय राजमार्गों पर घने कोहरे के बीच हाई-स्पीड ऑफ-रोड ड्राइविंग और द्वि-दिशात्मक बातचीत के लिए महिंद्रा थार भी इस तकनीक से लैस थी।

2024 Mahindra Bolero

2024 Mahindra ScorpioN – प्रमुख विशेषताएं संशोधन

New platform

महिंद्रा ने 2000 करोड़ रुपये का निवेश करके बोलेरो के लिए एक बिल्कुल नया प्लेटफॉर्म U171 पेश करने की योजना बनाई है। यह प्लेटफॉर्म बोलेरो पर आधारित होगा और इसका उपयोग घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों के लिए कई नई एसयूवी के विकास में किया जाएगा।

और क्या उम्मीद करें?

महिंद्रा बोलेरो एसयूवी को विकसित करने के शुरुआती चरण में है, जिसका लक्ष्य इसकी मजबूत और बॉक्सी बॉडी स्टाइल को बनाए रखना है। बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म में एलईडी हेडलैंप, अलॉय व्हील, एलईडी टेल लैंप और हिंग वाले दरवाजे हैं। बोलेरो में बिल्कुल नया इंजन, बड़ा टचस्क्रीन, बेहतर डैशबोर्ड लेआउट, बेहतर म्यूजिक सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और आरामदायक सीटें हो सकती हैं।

Mahindra Bolero

[2024] भविष्य की Mahindra XUV500: महिंद्रा कई नई एसयूवी पेश करेगी और XUV500 की वापसी होगी

नई महिंद्रा बोलेरो – लॉन्च और कीमत

बोलेरो, एक नया मॉडल, 2026 में स्कॉर्पियो-एन और क्लासिक मॉडल के साथ लॉन्च करने के लिए तैयार है। अनुमान लगाया जा रहा है कि नई बोलेरो की कीमत में बढ़ोतरी 15 लाख रुपये (ऑन-रोड, मुंबई) से शुरू हो सकती है क्योंकि सटीक बदलाव अभी तक सामने नहीं आए हैं।

विशेष विवरण

महिंद्रा की नई बोलेरो में 1.5-लीटर डीजल इंजन होने की उम्मीद है, जिसमें थार ट्यून संभवतः आदर्श विकल्प हो सकता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में मैनुअल और स्वचालित गियरबॉक्स शामिल हैं, और यह स्पष्ट नहीं है कि महिंद्रा पेट्रोल इंजन पेश करेगा या नहीं, हालांकि इंजन विनिर्देश अनिश्चित हैं। बोलेरो के इंजन विनिर्देश अनिश्चित बने हुए हैं।

Mahindra Bolero

[2024] Mahindra Thar खरीदने का है प्लान तो पहले जानें ये जानकारी, नहीं होगा पछताना, इतना लंबा इंतजार

Mahindra Bolero Neo Plus डिज़ाइन

महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस में क्रोम इन्सर्ट और नए बोलेरो एसयूवी लोगो के साथ ब्लैक-आउट फ्रंट फेसिया होगा। एसयूवी बोलेरो लाइनअप के बॉक्सी लुक को बनाए रखेगी, जिसमें भारी दरवाजे और किनारे पर एक परिभाषित रेखा होगी। बोलेरो लाइनअप नए हेडलैम्प्स और एलईडी डीआरएल सेटअप में दिखाई देगा, जो एक मजबूत सड़क उपस्थिति सुनिश्चित करेगा। बोलेरो नियो प्लस से शानदार ड्राइविंग अनुभव मिलने की उम्मीद है।

Mahindra Bolero Neo Plus Dimensions

बोलेरो नियो, एक एसयूवी, से टीयूवी300 प्लस के आयामों को बरकरार रखने की उम्मीद है, जिसकी लंबाई 4400 मिमी, चौड़ाई 1835 मिमी और ऊंचाई 1812 मिमी थी। बोलेरो नियो प्लस लंबा और चौड़ा होगा, जिससे अधिक केबिन स्पेस मिलेगा। एसयूवी चार वयस्कों के लिए जम्पर सीटों के साथ एक बड़ा बूट क्षेत्र भी पेश करेगी, जो इसके समग्र प्रदर्शन को बढ़ाएगा।

new mahindra bolero 2026

2024 Upcoming Mahindra Thar Armada 5 Door SUV: यह कैसा दिख सकता है (वीडियो)

इंजन विशिष्टताएँ

TUV300 प्लस और बोलेरो नियो सहित बोलेरो में बोलेरो नियो के शीर्ष संस्करण के समान मल्टी-टेरेन तकनीक शामिल होने की उम्मीद है। यह तकनीक, जो 120bhp और 320Nm का टॉर्क प्रदान करती है, से बोलेरो के समग्र प्रदर्शन और सुरक्षा को बढ़ाते हुए, उबड़-खाबड़ सड़कों और ऑफ-रोडिंग पर ड्राइविंग को आसान बनाने की उम्मीद है।

बोलेरो नियो 1.5-लीटर mHawk डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 100bhp और 260Nm का टॉर्क पैदा करता है। जो इस कार के लिए काफी है। इंजन पांच-स्पीड मैनुअल और रियर-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आता है। 1.5-लीटर इंजन उन खरीदारों के उपयोग को पूरी तरह से पूरा करता है जिन्हें ब्रांड इस पेशकश के साथ लक्षित कर रहा है।

new-mahindra-bolero-2026

Features

बोलेरो नियो प्लस में समान इंटीरियर लेआउट मिलेगा। एसयूवी में 7-इंच टचस्क्रीन, मैनुअल एयर कंडीशनिंग सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, कीलेस एंट्री, कूल्ड ग्लव-बॉक्स, पावर स्टीयरिंग, आगे और पीछे दोनों तरफ कप होल्डर के साथ सभी पावर विंडो जैसे फीचर्स मिलेंगे। जबकि सुरक्षा सुविधाओं में बोलेरो नियो प्लस के सभी वेरिएंट में मानक फीचर के रूप में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस शामिल होगा।

महिंद्रा ने इस कार को आधुनिक फीचर्स से लैस किया है, जो कि बोलेरो में नहीं है। ऊंचाई-समायोज्य ड्राइवर सीट, विद्युत रूप से समायोज्य ओआरवीएम, पावर विंडो, डिफॉगर के साथ रियर वॉशर और वाइपर, रिमोट लॉक, बिना चाबी के प्रवेश, 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, ब्लूसेंस मोबाइल ऐप और रिवर्स असिस्ट कुछ प्रमुख सुविधा विशेषताएं हैं . इसके साथ आने वाली सुरक्षा सुविधाओं में EBD के साथ ABS, ISOFIX सीटें और एक डिजिटल इम्मोबिलाइज़र शामिल हैं।

केबिन स्थान

बोलेरो नियो का केबिन नियमित बोलेरो से एक बड़ा कदम है। प्रवेश और निकास बहुत आसान है। नियो में कुर्सी जैसी आगे की सीटें हैं जो काफी जगह और आराम प्रदान करती हैं। दूसरी पंक्ति चौड़ी है और इसमें पीछे की ओर तीन लोग आसानी से बैठ सकते हैं। आखिरी पंक्ति का उपयोग छोटी यात्राओं या बच्चों द्वारा किया जा सकता है या जंपर सीटों को बंद करके आसानी से एक विशाल सामान भंडारण स्थान में परिवर्तित किया जा सकता है।

YOU MAY LIKE:

2024 Mahindra ScorpioN – प्रमुख विशेषताएं संशोधन

[2024] भविष्य की Mahindra XUV500: महिंद्रा कई नई एसयूवी पेश करेगी और XUV500 की वापसी होगी

[2024] Mahindra Thar खरीदने का है प्लान तो पहले जानें ये जानकारी, नहीं होगा पछताना, इतना लंबा इंतजार

Mahindra Bolero Camper [2024] मॉडल की कीमत क्या है?

[2024] महिंद्रा बोलेरो पिकअप कार की माइलेज, फोटो, फीचर्स, मॉडल

2024 Upcoming Mahindra Thar Armada 5 Door SUV: यह कैसा दिख सकता है (वीडियो)

[2024] Mahindra cars: भारत को महिंद्रा कारें क्यों पसंद हैं?

Mahindra Scorpio SUV: मॉडर्न टच वाली मजबूत एसयूवी

एडवेंचरस सोल के लिए मजबूत ऑफ-रोडर Mahindra Thar

Mahindra thar ki kimat ? इस कार को खरीदना कई लोगों का होता है सपना! 1 लीटर

Mahindra thar 4×4 price: महिंद्रा थार 691 रुपये पर! पता लगाओ कैसे?

नई Mahindra xuv700 का इलेक्ट्रिक डिज़ाइन देखा गया

2024 Mahindra Thar 5 Door

2026 New Gen Mahindra Thar Bolero Announced!

2024 Mahindra XUV300 in Hindi

2024 Mahindra Bolero Neo Top Model

2025 Mahindra BE.05 Specifications

Mahindra XUV e9 coming in April 2025

2024 Mahindra XUV e8

2026 Mahindra Thar.e Concept in Hindi

2027 Mahindra BE.9 – Details in Hindi 

Leave a Comment

2023 Mahindra XUV400 EV Electric, On Road Price List, Range, Features | 2023 महिंद्रा XUV400 EV इलेक्ट्रिक Mahindra Scorpio SUV: मॉडर्न टच वाली मजबूत एसयूवी [2024] Mahindra cars: भारत को महिंद्रा कारें क्यों पसंद हैं? महिंद्रा ने पावर-पैक्ड 7-सीटर Bolero New Model 2024 लॉन्च की: 10 लाख रुपये में किफायती लक्जरी
2023 Mahindra XUV400 EV Electric, On Road Price List, Range, Features | 2023 महिंद्रा XUV400 EV इलेक्ट्रिक Mahindra Scorpio SUV: मॉडर्न टच वाली मजबूत एसयूवी [2024] Mahindra cars: भारत को महिंद्रा कारें क्यों पसंद हैं? महिंद्रा ने पावर-पैक्ड 7-सीटर Bolero New Model 2024 लॉन्च की: 10 लाख रुपये में किफायती लक्जरी